जदयू नेता संजय कुमार शर्मा के बाढ़ राहत गाड़ी को प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने किया रवाना - ApnaLive.News

जदयू नेता संजय कुमार शर्मा के बाढ़ राहत गाड़ी को प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने किया रवाना

Spread the love

पटना में आई भीषण बाढ़ में फंसे बाढ़ पीड़ितों के बीच बाढ़ राहत अभियान के तहत संजय कुमार शर्मा सदस्य सलाहकार समिति बिहार प्रदेश जदयू ने मोहम्मद असगर अली जिला सचिव युवा जनता दल यूनाइटेड नेउरा पटना एवं रामकुमार शर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष महादलित प्रकोष्ठ जदयू सहित सैकड़ों कार्यकर्ता के साथ कंकड़बाग झुग्गी झोपड़ी में भूख से पीड़ित व्यक्तियों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया। इससे बाढ़ पीड़ितों के दिल में तसल्ली की आस जगी।

इस पूरे कार्यक्रम को जदयू के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद श्री वशिष्ठ नारायण सिंह ने झंडी दिखाकर रवाना किया। उनके दिशा निर्देश पर ही प्रेरित होकर संजय कुमार शर्मा बाढ़ राहत अभियान में अपना योगदान दिया। जहां 3 फीट पानी में बाढ़ पीड़ित व्यक्ति 3 दिनों से भूखे प्यासे अपना जीवन गुजर-बसर कर रहे थे। संजय कुमार शर्मा ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने अपने जीवन का महत्वपूर्ण 21 वर्ष देशवासियों की अमन-चैन के लिए सरहद पर बिताया है। आज वे सेना से सेवानिवृत्त होकर देश सेवा करने के बाद जन सेवा करने के लिए प्रदेश के मुखिया माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बिहार वासियों के बीच हर संभव मदद करने के लिए आए हैं।

इसी क्रम में वे कंकड़बाग स्थित विकलांग अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने पानी में घिरे मरीजों का हालचाल पूछा एवं परिजनों को राहत सामग्री दी तथा अस्पताल प्रबंधन को आश्वस्त किया कि मरीजों की सेवा में किसी भी प्रकार की कठिनाई होने पर वे अविलंब सूचित करें नीतीश कुमार की सरकार हर संभव सहायता देने के लिए तत्पर एवं कटिबद्ध है। इनके जज्बातों से बाढ़ पीड़ितों को ऐसा लगा कि वाकई इस दुख की घड़ी में हमारे समक्ष कोई अवतारी पुरुष खड़ा हुआ है वह है नीतीश कुमार का सिपाही और जनता का सेवक संजय कुमार शर्मा।

इन्होंने बाढ़ पीड़ितों को स्पष्ट शब्दों में कहा कि आप लोगों को किसी तरह की परेशानी हो तो आप मुझे एक फोन कर याद करेंगे मैं आपके समक्ष सशरीर जरूर हाजिर रहूंगा तो जनता को ऐसा ही प्रतिनिधि चाहिए जो उसे कुछ दे अथवा नहीं दे लेकिन किसी भी परिस्थिति में जो उसके साथ खड़ा हो वही सब कुछ है।

संजय कुमार शर्मा एक ऐसे व्यक्तित्व का नाम है जो किसी भी परेशानियों का सामना करने के लिए हर समय तन मन धन से तत्पर रहते हैं। उन्होंने अपने जीवन में परेशानियों से झेलना ही सीखा है, जिसका जीता जागता प्रमाण इस विपदा की घड़ी में आपके समक्ष खड़ा नीतीश कुमार का सिपाही संजय कुमार शर्मा है।

Written by:- Navin Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed